राय: क्या वैंकूवर का बार दृश्य अपनी आत्मा खो रहा है?

|मार्च 25 2017, पूर्वाह्न 1:55

कोई भी अच्छी कहानी कभी इन शब्दों से शुरू नहीं हुई: "तो हम मील के पत्थर में पी रहे थे ..."

मेरा मतलब है कि जगह में कुछ भी गलत नहीं है, लेकिन कुकी कटर पाक श्रृंखला में उस निश्चितता की कमी हैजे ने साईस क्वॉइजिसकी हर महाकाव्य कहानी की आवश्यकता होती है।

और इसलिए मुझे चिंता है कि वैंकूवर का बार दृश्य धीरे-धीरे अपनी आत्मा खो रहा है।

यह सभी देखें

सलाखों के लिए बुरा समय

द ब्रिकहाउस / फेसबुक

एक प्रवृत्ति जो के साथ शुरू हुईरेलवे क्लब पिछले साल अपने दरवाजे बंद कर रहा है, प्रिय डाइव बार जैसे . के साथ जारी रखने के लिए सेट किया जा सकता हैईंट का घर, और अब हिप्स्टर हैंगआउट पसंद करते हैंसंकीर्ण लाउंजअधिक कांच से ढके कोंडो इकाइयों के निर्माण की वैंकूवर की अतृप्त इच्छा से निगलने के लिए तैयार है।

मैं समझ गया, लोगों को रहने के लिए जगह चाहिए। विशेष रूप से वैंकूवर जैसे शहर में जहां सामर्थ्य लगातार बढ़ता हुआ मुद्दा है। लेकिन उन्हें पीने के लिए भी जगह चाहिए।

और वह जगह एक श्रृंखला भोजनालय नहीं है।

मैचिंग यूनिफॉर्म, साफ-सुथरी साज-सज्जा, और टेबल सर्विस तब अच्छी और अच्छी होती है, जब आप अपने ससुराल वालों/व्यावसायिक सहयोगियों/रियाल्टार/प्रोक्टोलॉजिस्ट (जैसा उपयुक्त हो हटाएं) को डिनर और ड्रिंक्स के लिए बाहर ले जाने के लिए किसी गैर-कानूनी जगह की तलाश कर रहे हों। लेकिन वे उस तरह के नाइट आउट के लिए अनुकूल नहीं हैं, जिसकी हम सभी को हर एक बार जरूरत होती है।

आप जानते हैं कि मेरा मतलब किस तरह का नाइट आउट है।

मैं उस रात के बारे में बात कर रहा हूं जो दोस्तों के साथ एक शांत पेय के रूप में शुरू होती है, लेकिन सुबह जल्दी घर में समाप्त होती है।

जिस तरह से आप अगली सुबह अपने क्रेडिट कार्ड स्टेटमेंट को पढ़ने से डरते हैं, इस डर से कि आपने कितने राउंड खरीदे।

जिस तरह की रात में आप सुबह 4 बजे अद्भुत शावरमा परोसने वाली जगह की खोज करते हैं, जहाँ आप बार में सेवा के लिए दौड़ते हुए एक यादृच्छिक नए दोस्त बनाते हैं, और जहाँ आप उन कहानियों के साथ समाप्त होते हैं जिन्हें महीनों तक फिर से बताया जाएगा, यदि वर्षों बाद नहीं।

हम सभी ने वे रातें बिताई हैं, और संभावना है कि हमने उन्हें उस तरह की जगह पर रखा है जिसे वैंकूवर के बार दृश्य से तेजी से बाहर किया जा रहा है।

अन्य लोगों ने भी उसी तरह के बार में उसी तरह की रात बिताई है। यह वही है जो इन स्थानों को चरित्र देता है। और यह सबसे बड़ी समस्याओं में से एक है जिसका इस समय वैंकूवर सामना कर रहा है: आप चरित्र का निर्माण नहीं कर सकते।

निश्चित रूप से आप भव्य दिखने वाली इमारतों और आकर्षक खुली योजना वाली जगहों का निर्माण कर सकते हैं। आप उन्हें उस तरह के अशुद्ध अवधि विवरण, लकड़ी के आवरण, और बड़े पैमाने पर उत्पादित यादगार के साथ भी भर सकते हैं जो आधुनिक वैंकूवर बार के लिए पसंद का इंटीरियर डिजाइन बन गया है। लेकिन आप उन्हें उस तरह के दीवार-टपकाने वाले व्यक्तित्व से नहीं जोड़ सकते जो वास्तव में एक शहर, और उसके पानी के छेद, एक पहचान देता है।

इसमें समय लगता है।

लोगों को महाकाव्य रातों का आनंद लेने में वर्षों लग जाते हैं। बरसों की बर्फ़बारी किस्से गढ़ती है। सालों का ब्रेकअप, मेकअप, पहली मुलाकात, और हाँ कभी-कभार मुट्ठियाँ भी झगड़ना। और यह कुछ ऐसा है जो वैंकूवर को कांच के टावरों और चमकदार स्टोरफ्रंट के महानगर में बदलने की हड़बड़ी में खो रहा है।

जेंट्रीफिकेशन

दरअसल, वैंकूवर के बार दृश्य का नुकसान वर्तमान में चाइनाटाउन, गैस्टाउन और माउंट प्लेजेंट जैसे क्षेत्रों का सामना करने वाली स्थिति का एक सूक्ष्म जगत है जहां जेंट्रीफिकेशन समुदायों, पात्रों को धो रहा है और इसमें कोई संदेह नहीं है कि सी अक्षर से शुरू होने वाली अन्य महत्वपूर्ण चीजें हैं।

अब मुझे एहसास हुआ कि मैं यहाँ बादलों पर चिल्लाते हुए एक बूढ़े आदमी की तरह लग रहा हूँ। यह प्रगति अपरिहार्य है और कई मामलों में शहर में जो बदलाव हो रहे हैं, वे बेहतर हैं।

मैं यह भी समझता हूं कि कुछ मामलों में हमारे प्रांत के बेतुके शराब कानून लोगों के लिए इस तरह के प्रतिष्ठान को खोलना मुश्किल बना देते हैं।

लेकिन वैंकूवर को साफ करने की हमारी हड़बड़ी में मुझे चिंता है कि हम खो रहे हैं जिसने इस जगह को पहली जगह में इतना अच्छा बना दिया। यह आत्मा है।

सभी शहर शराब (तरह) पर स्थापित होने के बाद, गैसी जैक के पानी के छेद के चारों ओर उगते हुए - उस तरह की जगह जो निस्संदेह एक और जॉय के लिए रास्ता बनाती है अगर यह आज भी अस्तित्व में है।

एक नई आशा…

फोटो क्रेडिट: आईस्टॉक

हालांकि यह सब कयामत और उदासी नहीं है।

वैंकूवर के शिल्प बियर समुदाय के लिए ग्लास द्वारा परोसी जा रही आशा की एक चमक है, जहां संरक्षक अपने पिंटों की सेवा करने के लिए एक लड़ाई में पेंट-बाय-नंबर चेन के साथ टू-टू-टो जा रहे हैं। वे भी जीत रहे हैं, और शहर तेजी से दुनिया भर में प्रतिष्ठा प्राप्त कर रहा है, जहां लोगों के लिए एले की जय हो।

कुछ बेहतरीन बार हैं जो अभी भी मजबूत हो रहे हैं। बॉक्सकार और द अमेरिकन (दोनों मेन स्ट्रीट पर) जैसे स्थान नए खुले हुए खुदाई जैसे बैक और फोर्थ के साथ; प्रतिष्ठान जो अभी भी बीयर के मग के साथ आत्मा का एक शॉट परोस रहे हैं।

लेकिन दुख की बात है कि वे नियम के बजाय अपवाद हैं।

तो चलिए कुछ देर के लिए वैंकूवर में बढ़िया बार की घटती आपूर्ति के लिए एक गिलास उठाते हैं - इससे पहले कि बहुत देर हो जाए।

संपादक का नोट (3/25/17): लेख में मूल रूप से "द नैरो" का उल्लेख कई वैंकूवर बारों में से एक के रूप में किया गया था जो खतरे में थे। यह गलत था, और इसके बजाय प्रतिष्ठान का सही नाम "द नैरो लाउंज" डाला गया है।

डेनियल बेट्रिज

+ डिश
+ बूज़
+ राय
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन